100% हर्बल उत्पाद खरीदकर गौरक्षा, शिक्षा, पर्यावरण में सहयोग करें

Gyan Darpan
0
New Delhi: भारतीय बाज़ार में पहली बार 100% हर्बल (पुर्णतः केमिकल रहित) उत्पादों (100% Herbal Product) की एक श्रंखला पेश करने वाली देश की पहली कंपनी दीवाल हेल्थकेयर ने अब ई-कॉमर्स के बढते हुये बाज़ार तथा आम लोगों में ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते हुये प्रचलन को ध्यान में रखते हुये अपने उत्पाद ऑनलाइन अपने ग्राहकों तक पहुचाने के लिये दीवाल.कॉम को प्रारंभ किया है। 1992 से कार्यरत दीवाल ग्रामोद्योग संस्थान खादी ग्रामोद्योग से प्रमाणित है तथा उच्चकोटि के सोंदर्य प्रसाधनों (स्किन केयर, हेयर केयर तथा बॉडी केयर) के उत्पाद के लिये विख्यात है। ऑनलाइन उत्पादों से होने वाली कमाई का एक हिस्सा दीवाल फाउंडेसन में जायेगा जो शिक्षा, गौ शाला, पर्यावरण आदि क्षेत्रों में कार्यरत है। अभी तक दीवाल के उच्चस्तरीय उत्पाद खादी ग्रामोद्योग के आउटलेट्स, पार्लर्स, एवं बिग बाज़ार आदि पर ही उपलब्ध थे| वेबसाइट के माध्यम से अब ये पूरे देश में उपलब्ध होंगे। पंजाब के अमृतसर, जालंधर. लुधियाना तथा चंडीगढ़ में दीवाल के इन उत्पादों की अच्छी खासी मांग है।

दीवाल हेल्थकेयर के चेयरमैन मेलाराम राठी के अनुसार “आज मार्किट में अनगिनत आयुर्वेदिक एवं हर्बल कॉस्मेटिक उत्पाद उपलब्ध हैं लेकिन किसी भी उत्पाद पर उसके हर्बल का प्रतिशत नहीं बताया जाता है और न ही ये की वो केमिकल फ्री भी नहीं हैं। दीवाल देश की पहली कंपनी है जो ये दावा करती है कि हमारे सभी सोंदर्य उत्पाद 100% हर्बल हैं जिनमें केमिकल का कोई अंश नहीं है और इसलिये उनका कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं है। यही कंपनी की USP है और हम पूरी प्रमाणिकता के साथ ये दावा करते हैं कि हमारे प्रोडक्ट्स पूर्णरूपेण केमिकल फ्री हैं और हम इसके लिए किसी भी प्रकार की चुनौती के लिए भी तैयार हैं।“

राठी के अनुसार, “आज लोग स्वास्थ के प्रति बहुत जागरूक हो चुके हैं। उपभोक्ता अच्छे उत्पाद चाहते है जो प्रभावशाली भी हों तथा जिनका उनके स्वास्थ पर किसी प्रकार का दुष्परिणाम न पड़े। ये हमारा व्यवसायिक ही नहीं सामाजिक दायित्व भी है की हम आम उपभोक्ता को उचित मूल्य पर बेहतरीन उत्पाद उपलब्ध करवायें ।“

दीवाल हेल्थकेयर के सीईओ अनिल राठी को पूरा विश्वास है कि उपभोक्ता विशेषकर महिलायें उनके उत्पाद को हाथों हाथ लेंगी, “दिल्ली, हरियाणा, पंजाब आदि राज्यों में हमारे सोंदर्य उत्पादों की अच्छी खासी मांग है तथा समर्पित ग्राहकों की बहुत बड़ी तदाद है जो सिर्फ दीवाल के 100% हर्बल सीरीज के उत्पाद ही लेते हैं । दीवाल.कॉम (www.deewal.com) के माध्यम से हम देश भर के लोगों तक अपने उच्च गुणवत्ता के सोंदर्य उत्पाद पंहुचा सकते हैं ।“ इस नई शॉपिंग साइट को यूज करना काफी आसान है और कस्टपमर्स को स्किन केयर, हेयर केयर तथा बॉडी केयर के बेहतरीन प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराये जायेंगे।

दीवाल उत्पाद हेयर केयर, बॉडी केयर, बूटी केयर से सम्बंधित हैं तथा अत्यंत उच्च कोटि के हैं . कंपनी इनका उत्पाद हरियाणा तथा गुजरात में अपने ओर्गानिक फार्मों में उगायी जाने वाली विभिन्न हर्ब्स से करती है| दीवाल के प्रोडक्ट्स दिल्ली हरियाणा तथा पंजाब में अत्यंत लोकप्रिय हैं| दीवाल ग्रामोद्योग संसथान खादी ग्रामोद्योग से भी सम्बंधित है ।

दीवाल हेल्थकेयर की शुरुआत दीवाल ग्रामोद्योग संथान के रूप में 1992 में चेयरमैन मेलाराम राठी के द्वारा कुरुक्षेत्र, हरियाणा से की गयी थी। दीवाल ग्रामोद्योग खादी ग्रामोद्योग संस्थान से प्रमाणित है तथा लम्बे समय तक अपने उत्पाद खादी के माध्यम से ही उपभोक्ताओं तक पहुचाते रहे हैं। खादी उत्पाद उपयोग करने वाले उपभोक्ता दीवाल के उत्पादों तथा उनकी गुणवत्ता से भली भांति परिचित हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)