विंडोज 8.1 से विंडोज 10 मुफ्त अपग्रेड करें

विंडोज 8.1 से विंडोज 10 मुफ्त अपग्रेड करें

कंप्यूटर ऑपरेटिंग सॉफ्टवेर के मामले में एकछत्र राज करने वाली कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही विंडोज का नया वर्जन Windows 10 रिलीज किया है. माईक्रोसॉफ्ट ने अपने पुराने Windows 8.1 प्रयोग करने वाले ग्राहकों को Windows 8.1 से Windows 10 मुफ्त अपडेट करने का भी तोहफा दिया है जो 29 जुलाई को उपलब्ध होगा. अत: विंडोज ८.१ के उपयोगकर्ता इस लिंक पर जाकर मुफ्त में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट कर सकते है.

अपडेट करने के लिए निम्न तरीका अपनाएं
१- यहाँ चटका लगाकर Windows 10 Page जायें और निम्न चित्र के अनुसार Reserve Window 10 पर क्लिक करें. इस पेज पर आप विंडोज १० में क्या क्या खूबियाँ है, पहले से क्या नए फीचर जोड़े गए है आदि आदि की जानकारी भी ले सकते है.

२- रिजर्व करने के बाद आपके कंप्यूटर पर निम्न चित्र के अनुसार टास्कबार में एक छोटा सा निशान दिखेगा. जिस पर क्लिक करने के बाद अपना ईमेल पता भर दें. इसके बाद जब भी विंडोज १० आपके लिए डाउनलोड हेतु उपलब्ध होगा आपको नोटिफिकेशन मिलेगा. और आप अपनी विंडोज को अपग्रेड कर सकेंगे. यदि आपको अपनी टास्कबार में यह आइकन नहीं दिखाई दें तो आप यहाँ क्लिक कर समझ सकते है कि आपको अभी तक यह सुविधा क्यों नहीं मिल रही और आप इस सम्बन्ध में ज्यादा जान सकते है.

One Response to "विंडोज 8.1 से विंडोज 10 मुफ्त अपग्रेड करें"

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (06-06-2015) को "विश्व पर्यावरण दिवस" (चर्चा अंक-1998) पर भी होगी।

    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।

    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    विश्व पर्यावरण दिवस की
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर…!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.