रानी पद्मावती फिल्म के प्रोमो में झलका भंसाली को पड़े थप्पड़ का असर

रानी पद्मावती फिल्म के प्रोमो में झलका भंसाली को पड़े थप्पड़ का असर

चितौड़ की रानी पद्मावती पर बनी विवादित फिल्म का प्रोमो जारी हो चूका है। जिसे सोशियल मिडिया पर करोड़ों लोग देख चुके है। ज्ञात हो रानी पद्मावती पर बनी इस फिल्म का श्री राजपूत करणी सेना ने तीव्र विरोध किया था। करणी सैनिकों ने जयपुर के जयगढ़ में फिल्म की शूटिंग के दौरान के फिल्म निर्माता भंसाली की पिटाई करते हुए उसके थप्पड़ मारे थे व सेट पर मौजूद सामान तोड़ फोड़ दिया था। राजपूत नेता लोकेन्द्रसिंह कालवी के संरक्षण वाली राजपूत करणी सेना को आशंका थी कि इस फिल्म में अभिनेता रणबीर जो अलाउद्दीन खिलजी का अभिनय कर रहे है, की तुष्टिकरण के लिए अलाउद्दीन को सपने में भारत की राष्ट्रीय नायिका रानी पद्मावती को रोमांस करते हुए दिखाया जा रहा है। इस तरह के दृश्यों से रानी पद्मावती के साथ राजपूतों की छवि व इतिहास के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसी आशंका को लेकर श्री राजपूत करणी सेना ने फिल्म की कहानी में बदलाव करने की मांग की, जिसका संतोषजनक जबाब नहीं मिलने पर करणी सेना के मात्र कुछ निहत्थे करणी सैनिकों ने भंसाली की 300 से ज्यादा संख्या वाली टीम जिसमें हथियारबंद सुरक्षा कर्मचारी भी थे, की पिटाई कर फिल्म की शूटिंग के उपकरण तोड़ डाले थे।

लेकिन रानी पद्मावती फिल्म के प्रोमो में करणी सेना की आशंका के विपरीत राजपूतों का शानदार महिमामंडन दिखाया गया। प्रोमो में दिखाए जाने वाले दृश्यों के डायलोग है- ‘‘चिंता को तलवार की नोक पर रखे वो राजपूत। रेत की नाव लेकर समन्दर से शर्त लगाये वो राजपूत और जिसके सर कटे फिर भी धड़ दुश्मन से लड़ता रहे वो राजपूत। राजपूती कंगन में उतनी ही ताकत है जितनी राजपूती तलवार में। रानी पद्मावती फिल्म के प्रोमों में राजपूती वीरता की महिमा भंसाली को पड़े थप्पड़ के असर की झलक का आभास कराती है। चूँकि फिल्म उद्योग का आजतक इतिहास रहा है कि कुछ फिल्मों को अपवाद स्वरूप छोड़ दें तो फिल्मों में राजपूतों की छवि पर हमेशा चोट ही की जाती रही है।

अपनी फिल्मों में इतिहास को तोड़ मरोड़कर प्रस्तुत कर धन कमाने के अभिलाषी भंसाली की यह पहली फिल्म का प्रोमो है जिसमें राजपूतों की असली छवि दृष्टिगोचर हो रही है। सोशियल मिडिया पर चल रही चर्चाओं के अनुसार यह भंसाली के गाल पर राजपूत करणी सैनिकों के थप्पड़ का ही कमाल है।

यदि प्रोमो में दिखाए दृश्यों के अनुसार ही राजपूतों की छवि फिल्म में प्रदर्शित की गई तो यह साफ है कि रानी पद्मावती फिल्म भी बाहुबली की तरह हिट होकर अब तक रिकार्ड तोड़ेगी। यदि ऐसा नहीं हुआ तो करणी सेना की धमकियाँ के अनुसार भंसाली भविष्य में करणी सैनिकों के निशाने पर रहेगा। करणी सैनिक फिल्म का प्रदर्शन रोकने के लिए सिनेमाघरों में उत्पात मचायेंगे।

  • Rani Padmawati Film review
  • Rani Padmawati Film Vivad
  • Rajput Karni Sena
  • Rani padmini history in hindi
  • Rani Padmawati film song

2 Responses to "रानी पद्मावती फिल्म के प्रोमो में झलका भंसाली को पड़े थप्पड़ का असर"

  1. हरिओम सिंह मेड़तिया   October 10, 2017 at 6:04 pm

    जिस प्रकार से प्रोमो बनाया गर उसी प्रकार से फ़िल्म बनी हो , तो निश्चित ही ये भंसाली जी का सराहनीय प्रयास कहलायेगा । अन्यथा थप्पड़ लगे या गोली चले करणी सेना सारे प्रहार शानदार ही करेगी ।

    Reply
  2. हरिओम सिंह   October 16, 2017 at 5:42 pm

    यदि प्रोमो के विपरीत फ़िल्म में कुछ गलत हुआ तो भंसाली फिर पिटेगा

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.